Fri. Jun 5th, 2020

BSEB क्लास 12 की परीक्षा शुरू हुई , लगानी पड़ी इतनी सुरक्षा

BSEB क्लास 12 की परीक्षा

BSEB क्लास 12 की परीक्षा : कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार से बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) द्वारा कक्षा 12 की परीक्षा आयोजित की जा रही है। राज्य भर में कुल 1,283 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। राज्य भर से 12 लाख से अधिक छात्र परीक्षा के लिए उपस्थित हो रहे हैं।

बीएसईबी के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि कक्षा 12 की परीक्षा के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। परीक्षा के संचालन की देखरेख के लिए सभी जिलों में मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए सभी जिला अधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को बोर्ड की ओर से निर्देश दिए गए हैं। किशोर ने कहा कि पहली पाली में उम्मीदवार फिजिक्स की परीक्षा में बैठे। अभ्यर्थियों की तलाशी के बाद ही परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश दिया गया।

कन्हैया कुमार की सुपौल रैली में पथराव किस वजह से हुई ?

BSEB क्लास 12 की परीक्षा : अन्य आइडेंटिटी कार्ड लाने की पड़ सकती है नौबत 

परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले तक परीक्षार्थियों को परीक्षा हॉल में प्रवेश दिया गया था। किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। बोर्ड ने किसी भी समस्या से अवगत कराने के लिए एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है। अभिभावक, छात्र या शिक्षा अधिकारी नियंत्रण कक्ष से परीक्षा के संबंध में कोई भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

महिला ने पति पर लगाया आरोप, रात को कमरे से चले जाते हैं और सुबह आते हैं, जाने

उम्मीदवारों को किसी भी पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचने की सलाह दी गई है। यदि कोई भी त्रुटि है तो एडमिट कार्ड की फोटो या कोई अन्य विवरण गलत है या मिसिंग हैं। 13 फरवरी तक चलने वाली परीक्षा के लिए सभी केंद्रों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। उम्मीद है इस बार परीक्षा सुचारू रूप से आयोजित करवाई जा सकेगी ताकि छात्र आराम से परीक्षा दे सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *