Sat. Dec 7th, 2019

प्रेमी संग दुल्हन फरार, दूल्हे के गले में वरमाल डाल के उठाया ये कदम…

प्रेमी संग दुल्हन फरार

समस्तीपुर जिले के वैनी ओपी क्षेत्र में शादी के मंडप से प्रेमी संग दुल्हन फरार हो गयी। प्यार में कब कौन क्या कर जाये इस बात का तो किसी को पता नहीं होता है। यहाँ दुल्हन दूल्हे के गले में वरमाला डाल के अपने प्रेमी संग फरार हो गई। दूल्हे को बिन दुल्हन के घर लौटना पड़ा। वहां मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि शादी का पूरा नजारा फिल्मी था। लड़की के घर शादी की तैयारी चल रही थी। लड़की के दरवाजे पर मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना अंतर्गत एक गांव से बरात आई थी। बरात आने पर शादी की रस्मे शुरू हो गयी। वरमाला की रस्म हुई दुल्हन ने दूल्हे के गले में वरमाला डाली। इसके बाद मंडप पर विवाह की शेष रस्मों की तैयारी की जाने लगी।

शादी के मंडप से प्रेमी संग दुल्हन फरार हो गयी

उसके बाद दुल्हन घर के अंदर आयी। उसने परिजनों से शौच जाने की बात कही। शादी के जोड़े में ही वह घर से बाहर निकल गयी। घर के बाहर उसका प्रेमी बाइक लेकर इंतज़ार कर रहा था। गीत और बाजों के चलते बाइक की आवाज़ किसी तक नहीं आयी। प्रेमी दुल्हन को लेकर फरार हो गया। इधर सब आगे की रस्मों की तैयारी में जुटे हुए थे। इसके बाद दुल्हन को मंडप में बुलाया जाने लगा। जब उसकी आवाज़ नहीं आयी और वो कही नहीं मिली तो उसकी खोज शुरू की गयी। गाना-बजाना बंद हो गया। सब मिल के उसकी तलाश करने लगे।

 

 

यह भी पढ़ें- अंडा व्यवसायी के कर्मी से लूटपाट, इतने लाख लूटने के बाद कर्मी को दी धमकी

यह सब देख शादी में आये लोग इधर-उधर की बातें करने लगें। फिर कुछ लोगों ने उसके शौच जाने की दिशा में जाकर भी तलाश की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं। घर में मातम छ गया। लड़की के इस कदम से परिजनों की खुशियां मातम में बदल गयी। लड़की के न मिलने पर सब समझने लगे थे। इसके बाद दूल्हे सहित उसके अभिभावकों को इसकी जानकारी दी गई। बताते हैं कि विगत मई में भी उस लड़की का विवाह किया गया था। लेकिन, वहां से भी वह भागकर अपने घर आ गई थी।

क्या हो गया आज कल के लोगों को प्यार के चक्कर में अपने माँ बाप की इज्ज़त का भी ख्याल नहीं करते हैं। जो बचपन से इतना करते हैं उनके बारे में एक बार तो सोचना चाहिए। प्यार दो दिलों का बंधन होता है, लेकिन इसका ये मतलब नहीं की आप अपने माँ बाप के साथ ऐसा करें। आपको क्या लगता है माँ बाप के अरमानों को ऐसे ठुकरा के अपनी ख़ुशी के लिए भाग जाना चाहिए या उनसे बात कर के सब कुछ बताना चाहिए?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *