Sat. Nov 28th, 2020

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने चुनावी रैली में विपक्षियों पर ऐसे साधा निशाना

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष

पश्चिम चंपारण के बेतिया और पूर्वी चंपारण के चकिया में आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कांग्रेस की नीति के देश में व्याप्त गरीबी की चर्चा की और चकिया की सभा में लालू यादव की नीति के कारण खराब बिजली व सड़क की के बारे में बात की। साथ ही उन्होंने सीपीएम के टुकड़े टुकड़े गैंग से बचने की भी सलाह दी। बीजेपी, जदयू व वीआईपी उम्मीदवारों के लिए इन्होंने समर्थन की भी मांग की।

रैली की ये खास बातें जानें

बेतिया के रमना में आयोजित सभा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पहले चुनावी सभाओं में विकास के जनप्रतिनिधि रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत नहीं हुआ करते थे। जाती के आधार पर राजनीति हुआ करती थी। लेकिन वर्ष 2014 के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय राजनीति की संस्कृति बदल दी। अब चुनाव जीतने का पैमाना विकास है। जाती, धर्म, इलाके के आधार के बजाय अब विकास के नाम पर वोट मांगे जा रहे हैं।

कांग्रेस और राजद पर एक साथ निशाना साधते हुए उन्होंने पहले लालू यादव के शासनकाल की याद ताज़ा कराई। वहीं, कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि सालों तक गरीबी के सशक्तिकरण के नाम पर वोट मांगे गए। लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गरीबों का उत्थान हो रहा है।

साथ ही उन्होंने 2014 से पहले शौचालय की बिगड़ी व्यवस्था को याद दिलाया कि पहले लाखों महिलाएं शौच के लिए सुबह अपने घरों से बाहर जाया करती थीं। वहीं, अब पीएम मोदी ने देश में 11.23 करोड़ इज्ज़त घर का निर्माण कर महिलाओं को सम्मान दिया। साथ ही आठ करोड़ महिलाओं की सेहत की सुरक्षा के लिए उज्जवला योजना द्वारा गैस कनेक्शन दिया। किसानों के जीवन स्तर में विकास लाने के लिए उनके खातों में दो-दो हजार रूपए मोदी सरकार द्वारा भेजा गया। वहीं, देश की सवा करोड़ जनता आयुष्मान भारत योजना से लाभान्वित हो रही है।

सीएम नीतीश कुमार की सराहना करते हुए क्या कहा

राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रशंसा करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि, ‘पंद्रह वर्ष पहले मैं बेतिया आया था। सड़कों की हालत देखकर तरस आता था। अभी सड़कों पर वाहन फर्राटे ले रहे हैं तो ये ऊपर नरेंद्र मोदी और नीचे नीतीश कुमार के नेतृत्व से ही संभव हो सका है।’

वहीं, तेजस्वी यादव के राज्य के युवाओं को रोजगार देने के बयान पर उन्होंने कहा कि उन्हें हसी आती है इस बात पार की लालू के बेटे नौकरी देने की बात कह रहे हैं। जेपी नड्डा के अनुसार नौकरी और रोज़गार पहुंचाने में पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार का अहम योगदान है। कोरोना महामारी से देश की 135 करोड़ जनता को सुरक्षित बचाने के प्रधानमंत्री के फैसले की विदेशों में सराहना की जा रही है।

अन्य खबरें पढ़ें सिर्फ बिहार एक्सप्रेस पर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *