Sat. Nov 28th, 2020

बिहार के पटना साहिब सीट से बेटिकट हुए शत्रुघ्न सिन्हा रवि शंकर प्रसाद होंगे एनडीए उम्मीदवार

पटना साहिब सीट

-Sadiya Khan

शनिवार को आगमी लोकसभा चुनाव के लिए बिहार एनडीए ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया। बिहार बीजेपी के इंचार्ज भूपेंद्र यादव ने बताया कि पटना साहिब सीट से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद गठबंधन के उम्मीदवार होंगे। उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा को बेटीकट कर दिया और उनकी जगह रविशंकर को दिया टिकट। वर्तमान समय में पटना साहिब सीट से शत्रुघन सिन्हा सांसद हैं।
गिरिराज सिंह को एनडीए की ओर से बेगूसराय से टिकट दिया। पशुपति पारस को हाजीपुर से उम्मीदवार बनाया गया।इसके अलावा बक्सर से अश्विनी चौबे लड़ेंगे और वही मुंगेर से जदयू नेता राजीव रंजन सिंह मैदान में होंगे।

जदयू के आरिया सीट से प्रदीप सिंह 

वैशाली से एलजेपी की वीरा देवी 

समस्तीपुर से रामचंद्र पासवान 

एनडीए के उम्मीदवार होंगे 

वही भागलपुर से जेडीयू के अजय कुमार मंडल चुनाव मैदान में है

पटना साहिब सीट का पेंच हुआ यह ……

आरा से एनडीए ने बीजेपी के राज कुमार सिंह को मैदान में उतारा है। गया सीट से विजय मांझी चुनाव लड़ेंगे वहीं बीजेपी के विजय जायसवाल पश्चिम चंपारण से चुनाव लड़ेंगे। और अशोक यादव मधुबनी से लड़ेंगे बीजेपी के गोपाल ठाकुर दरभंगा से उम्मीदवार होंगे। गोपालगंज से जेडीयू के आलोक कुमार और नालंदा से जेडीयू के कौशलेंद्र चुनाव लड़ेंगे।
पाटलिपुत्र सीट से रामकृपाल यादव को मैदान में उतारा गया ऐसा खुद भूपेंद्र यादव ने बताया है। और सारण से राजीव प्रताप रूडी, आर के सिंह आरा और राधा मोहन सिंह पूर्वी चंपारण से मैदान में होंगे।
बिहार की कुल 40 लोकसभा सीटों पर 7 चरणों में मतदान पूरा होगा। राज्य में लोकसभा चुनाव के मतदान का पहला चरण 11 अप्रैल को शुरू होगा वहीं सातवा यानी कि अंतिम चरण 19 मई को होने वाले मतदान के साथ संपन्न होगा मतों की गणना 23 मई को की जाएगी 23 मई को परिणाम बताया जाएगा
बिहार के कुल 7.06 करोड़ मतदाताओं में 3.73 करोड़ पुरुष मतदाता और 3.32 करोड़ महिला मतदाता है जबकि 2406 तीसरे लिंग श्रेणी के हैं जो कि 72,723 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे बिहार में 15.50 लाख मतदाता पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

यह भी पढ़ें –बिहार दिवस पर कैमूर में हुआ प्रशासन बनाम मीडिया फ्रेंडली क्रिकेट मैच

यह भी पढ़ें- बिहार एनडीए की 40 में से 39 उम्मीदवारों की

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *