Fri. Oct 30th, 2020

जानिए बिहार बीजेपी की लिस्ट, अब शत्रुघ्न की जगह पटना साहिब से लड़ेंगे रविशंकर प्रसाद

रविशंकर प्रसाद

-प्रतीक्षा त्रिपाठी

लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में भाजपा प्रत्याशियों की लिस्ट पर अंतिम सील लग गयी है किसी भी समय अब जारी हो सकती है भाजप प्रत्याशियों की पहली लिस्ट। देर रात तक चली बैठक में प्रत्याशियों के नाम पर अंतिम सील लग गयी है भाजपा ने शत्रुघ्न की जगह बिहार में पटना साहिब की हाई प्रोफाइल का टिकट अब रविशंकर प्रसाद को दिया जा सकता है

रविशंकर प्रसाद लड़ेंगे पटना साहिब से यानी…..

लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में भाजपा प्रत्याशियों की लिस्ट पर अंतिम सील लग गयी है किसी भी समय अब जारी हो सकती है भाजप प्रत्याशियों की पहली लिस्ट। देर रात तक चली बैठक में प्रत्याशियों के नाम पर अंतिम सील लग गयी है भाजपा ने शत्रुघ्न की जगह बिहार में पटना साहिब की हाई प्रोफाइल का टिकट अब रविशंकर प्रसाद को दिया है

अब पटना साहिब से लड़ेंगे रविशंकर प्रसाद। अभी तक की मिली जानकारी के अनुसार पटना साहिब से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का नाम फाइनल कर दिया गया है और बेगूसराय से लड़ेंगे गिरिराज पाटलिपुत्र सीट से सीटिंग सांसद व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव लड़ेंगे चुनाव।

शत्रुघ्न की जगह अब पटना साहिब से लड़ेंगे रविशंकर प्रसाद क्योंकि भाजप से उनको मिल गया है टिकट जहाँ तक बात है बड़े बदलाव की , केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को उनकी सीटिंग नवादा सीट से बेगूसराय पर स्थानांरित किया गया है।

फाइनल लिस्ट में शामिल कुछ अन्य प्रत्याशियों की भी मिली जानकारी

  • छपरा से राजीव प्रसाद
  • सासाराम से छेदी पासवान
  • आरा से आरके सिंह
  • महराजगंज से जनार्दन सिग्रीवाल
  • बांका से पुतुल देवी
  • दरभंगा से गोपालजी ठाकुर
  • मधुबनी से हुकुमदेव यादव
  • अररिया सेप्रदीप सिंह

ये है कुछ अन्य प्रत्याशियों के नाम है जो फाइनल लिस्ट में आ गए हैं

शत्रुघ्न सिन्हा को किया बेटिकेट

आखिरकार बेटिकेट कर दिया गया है सिन्हा को पटना साहिब के पार्टी ने और उनकी जगहे अब रविशंकर प्रसाद को मिल गया है टिकट। अब पटना साहिब से लड़ेंगे रविशंकर प्रसाद भाजपा ने दिया रविशंकर प्रसाद को टिकट भाजपा केंद्रीय चुनाव कमिटी की बैठक लगभग रात के 2 बजे तक हुई। इस बैठक में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे। पटना साहिब से अब रविशंकर लड़ेंगे ऐसा तय हो गया है शत्रुघन सिन्हा को बेटिकेट कर दीया गया है।

ये बैठक करीब 6:30 बजे शुरू हुई थी इस बीच पीएम मोदी पार्टी नेताओं के साथ कई फैसले लिए जंहा उन्होंने रविशंकर प्रसाद को टिकट देने का भी किया फैसला आधी रात तक मंथन का दौर चलता रहा इसके बौजूद सीट पर अभी भी मतभेद बने हुए हैं। रविशंकर प्रसाद को पटना साहिब से टिकट मिल गया है हालांकि 2014 में शत्रुघ्न सिन्हा ने यह चुनाव लड़ा था लेकिन उनके बागी तेवर के चलते उनका टिकट ले लिया गया है।

यह भी पढ़ें – बिहार एनडीए की 40 में से 39 उम्मीदवारों की

यह भी पढ़ें –  जारी है बिहार का चुनावी दंगल

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *