Tue. Dec 7th, 2021

BJP से नाराज नीतीश: इस कारण मोदी मंत्रिमंडल में नहीं हुवे शामिल

BJP से नाराज नीतीश
BJP से नाराज नीतीश:नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री शपथ ग्रहण से ठीक एक घंटे पहले जेडीयू ने साफ कह दिया कि वो मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होंगे। सूत्रों का कहना है कि नीतीश कुमार बीजेपी से सख्त नाराज हैं। इस नाराजगी का कारण है कि जेडीयू को दो सीटों की उम्मीद थी, पर बीजेपी के कोटे से उन्हें सिर्फ एक सीट ऑफर की गई। वहीं जेडीयू के पास आरसीपी सिंह और ललन सिंह दो ऐसे उम्मीदवार हैं, जिन्हें पार्टी मंत्री बनाना चाहती थी, पर ऐसा हो नहीं सका।

BJP से नाराज नीतीश:शिवसेना को भी शिर्फ़ एक सीट:-

माना जा रहा है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल न होकर नीतीश कुमार ने कहीं न कहीं अपनी पार्टी के भीतर की अंतर कलह को रोकने का प्रयास किया है। कहा जा रहा है कि नीतीश को दो सीटों की उम्मीद थी क्योंकि उनके पास बिहार में 16 लोकसभा सीटें हैं।उधर मामले में बीजेपी का तर्क है कि महाराष्ट्र में शिवसेना को भी एक ही सीट दी गई है।

जाति समीकरण भी हो सकता है वजह:-

दरअसल पहले जेडीयू के राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह का नाम मंत्रिमंडल के लिए पक्का था, जो कुर्मी समाज से आते हैं। ऐसे में अति पिछड़ा वर्ग नाराज हो सकता था। क्योंकि इस बार इसी वर्ग से काफी सांसद जीत कर आए हैं। वहीं दूसरा नाम ललन सिंह का है, जो नीतीश के काफी करीब हैं और भूमिहार हैं। ऐसे में वो नहीं चाहते कि बिहार की जनता के बीच ऐसा मैसेज जाए कि जेडीयू सिर्फ अगड़ों को ही प्रमोट कर रही है।

काफी नाराज है JDU:-

हालांकि जेडीयू का कहना है कि पंजाब में दो सीटें जीतने वाली अकाली दल को एक मंत्री पद दिया गया है और बिहार में 16 सीटों पर कब्जा करने वाली JDU को ऐसे में ज्यादा सीटों की उम्मीद थी,लेकिन ऐसा नही हुवा।अब जिसको कैबिनेट मिलनी थी उसे मिल चुका है और जिसको नही मिलनी थी उसे नही मिली,अब देखना ये है की बिहार में होने वाला विधानसभा चुनाव पे इसका प्रभाव पड़ता है या नही पड़ता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिहार एक्सप्रेस ताज़ा ख़बरें