Wed. Nov 13th, 2019

बिहार यूनिवर्सिटी वेकन्सी 2019 : 6000 पदों पर होगी अध्यापकों की भर्ती

बिहार यूनिवर्सिटी वेकन्सी 2019

बिहार यूनिवर्सिटी वेकन्सी 2019 : साल का अंत होते-होते बिहार प्रदेश में सरकारी नौकरियों की बम्पर भर्तियां निकली हैं. बिहार की कई यूनिवर्सिटीज में रिक्त पदों पर नियुक्तियां होनी है. प्रदेश के विश्वविद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्‍ति प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है. इस बारे में शिक्षा विभाग ने सभी यूनिवर्सिटी से खाली पदों का ब्‍योरा मांगा है. विभाग द्वारा कहा गया है कि सभी विश्वविद्यालय अपने यहां विषयवार टीचर्स के खाली पदों की संख्‍या भेज दें. इसके लिए यूनिवर्सिटी को 15 नवंबर तक का वक्‍त दिया गया है.

बिहार यूनिवर्सिटी वेकन्सी 2019 : नोटिफिकेशन आएगी जल्द, रहेगी यह जानकारियाँ शामिल

यह जानकारी हाल ही में विश्वविद्यालय के कुलसचिवों की हुई बैठक के बाद सामने आई है. कुलसचिवों की बैठक में ये बात सामने कि प्रदेश की यूनिवर्सिटीज में 6000 खाली पदों पर भर्ती की जाएगी. विषयवार खाली पदों की संख्‍या मिलने के बाद भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. दिसंबर से भर्ती प्रक्रिया शुरू हो सकती है. गौरतलब है कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के माध्यम से शिक्षकों का चयन किया जाना है. नौ नये डिग्री कॉलेजों में भी शिक्षकों की नियुक्ति की जानी है.

अपने मंत्री पर इस कारण से बरसे सीएम नीतीश कुमार

सभी अभियार्थी बिहार सरकार की आधिकारिक वेबसाइट से या फिर संबंधित यूनिवर्सिटी की वेबसाइट से पर जाकर ताज़ा जानकारी व अपडेट पा सकती. शिक्षा विभाग जल्द ही नोटिफिकेशन ज़ारी किया जायेगा जिसमें एडमिशन की तारीखों से लेकर अप्लाई करने की पूरी जानकारी दी जाएँगी.बिहार एक्सप्रेस बने रहिये बिहार के सभी ज़रूरी सरकारी एग्जाम से जुड़ी जानकारी और अपडेट के लिए.उसमें न्यूनतम योग्यता, टोटल पद, अंतिम तिथि आदि जैसी अहम जानकारियां वेबसाइट लिंक्स के साथ दी जाएँगी. हमारी टीम की ओर से सभी अभियर्थियों को सभी सरकारी तैयारियों के लिए ढेरो शुभकामनएं.

 

यह खबरें भी ज़रूर पढ़ें :-

पेशी के लिए चश्मा पहने अनंत सिंह ने दिखाई स्टाइल पर पहले हो चुके हैं दोषी करार !

महागठबंधन से बाहर हुए हम प्रमुख जीतन राम मांझी, क्या भाजपा को करेंगे सपोर्ट ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *