Wed. Feb 19th, 2020

बिहार एसटीईटी 2020 एडमिट कार्ड हुआ ज़ारी

बिहार एसटीईटी 2020

बिहार एसटीईटी 2020 एडमिट कार्ड : बिहार बोर्ड ने बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (बीएसटीईटी) 2020 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। इसे www.bsebstet2019.in से डाउनलोड किया जा सकता है। उम्मीदवार अपने यूजर आईडी और पिन का उपयोग कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने सभी जिलों के अधिकारियों को सूचित कर दिया है।

आपको बता दें कि एसटीईटी 28 जनवरी को दो राउंड्स में होगा। पहली परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक होगी। दूसरी परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 4.30 बजे तक होगी। पहली पाली में पेपर -1 और दूसरी पाली में पेपर -2 होगा। परीक्षा में 150-150 अंकों के बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। इसका टेस्ट ओएमआर शीट पर किया जाएगा।

बिहार कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 हुई रद्द इस वजह से

बिहार एसटीईटी एडमिट कार्ड 2020 जारी: कैसे डाउनलोड करें

– https://www.bsebstet2019.in पर आवेदन करें।
– लिंक STET Admit Card 2019 प्राप्त करें, उस पर क्लिक करें।
– विवरण दर्ज करें और एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।
– एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट ले लें, इसके बिना आपको परीक्षा में प्रवेश नहीं मिलेगा।

2019 राष्ट्रीय मौसम रिपोर्ट में छाया रहा मानसून

परीक्षा अनुसूची

पेपर 1: हिंदी, उर्दू, संस्कृत, अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान

पेपर -2: अंग्रेजी, गणित, भौतिकी, रसायन विज्ञान, जंतु विज्ञान, वनस्पति विज्ञान, कंप्यूटर विज्ञान, मैथिली

बिहार एसटीईटी एडमिट कार्ड 2020 : एडमिट कार्ड जारी होने के बाद, जब छात्रों ने इसे डाउनलोड करना शुरू किया, तो इससे बोर्ड की साइट bsebstet2019.in पर बहुत हाई ट्रैफिक आया। इससे साइट क्रैश हो गई। बोर्ड ने कहा कि एक केंद्र के प्रत्येक कमरे में जैमर और सीसी टीवी कैमरे लगाए जाएंगे। दो उम्मीदवारों को एक बेंच पर बैठाया जाना है। परीक्षा के दौरान, 20 उम्मीदवारों पर एक वीक्षक नियुक्त किया जाना चाहिए। इसी समय, चार पर्यवेक्षकों पर एक रिलीवर की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। एक कमरे में कम से कम दो पर्यवेक्षकों की उपस्थिति अनिवार्य कर दी गई है। सभी अभियर्थियों को परीक्षा के लिए ढेरों शुभकामनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *