Tue. Nov 12th, 2019

बिहार पुलिस एसआई प्रीलिम्स: एग्जाम डेट जारी, bpssc.bih.nic.in पर करें चेक

बिहार पुलिस एसआई प्रीलिम्स: एग्जाम डेट जारी, bpssc.bih.nic.in पर करें चेक
बिहार पुलिस एसआई  प्रीलिम्स : बिहार पुलिस सबआर्डिनेट सर्विस कमीशन ने बिहार पुलिस एसआई प्रीलिम्स परीक्षा का शेड्यूल घोषित कर दिया गया है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्‍मीदवार ऑफिशियिल bpssc.bih.nic.in पर डेटशीट चेक कर सकते हैं।

पूरी जानकारी :-

बीपीएसएससी द्वारा जारी नोटिस के अनुसार आयोग द्वारा तय किए गए विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर बिहार पुलिस एसआई प्रीलिम्स 2019 का आयोजन 22 दिसंबर 2019 को किया जाएगा। बिहार पुलिस दरोगा भर्ती या SI प्रीलिम्स की परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को विभाग द्वारा मेंस एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा।मेंस एग्जाम में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को फिजिकल एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा। फिजिकल एग्जाम में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को मेडिकल एग्जाम के बाद नियुक्त कर दिया जाएगा।बिहार पुलिस दरोगा प्रीलिम्स एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर 1 दिसंबर को जारी करेगा। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे।
                                                                                                           बिहार के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आये, सुपरस्टार खेसारी लाल यादव

बधाई गई तारीख :-

बीपीएसएससी सब इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट जेल (डायरेक्ट रिक्रूटमेंट) के कुल 2246 रिक्त पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन करने के लिए भर्ती प्रक्रिया का आयोजन कर रहा है, जिसमें से 2064 रिक्तियां पुलिस सब इंस्पेक्टर पद के लिए हैं। इन पदों के लिए 28 सितंबर तक आवेदन लिए गए थे।ये तारीख बढ़ाई गई है, जबकि इसके पहले 25 सितंबर 2019 तक आवेदन लिए गए थे।आप को बता दे कि बिहार सरकार नौकरी में कोई कमी नही रखना चाहती क्योंकि सरकार हमेसा से युवाओं के बारे में सोचती आई है।इसी लिए हर बार युवाओं को ध्यान में रख कर तारीख से लेकर सब चीज का ध्यान देती है सरकार।शिर्फ़ नौकरी की ही बात नही बल्कि अगर शिक्षा की बात करे तो सरकार उसमें भी पूरी ध्यान दे रही है।सरकार नही चाहती की कोई भी शिक्षा से वंचित रहे।
आगे की खबरें भी जरूर पढ़ें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *