Sat. Oct 31st, 2020

बिहार शराब का हब है यह शहर जहाँ अंधाधुंध बनती है मदिरा

बिहार शराब का हब

बिहार शराब का हब : एक मशहूर देशभक्ति गाना था … मेरे देश की धरती, सोना उगले .. लेकिन मधुबनी में एक खेत की जमीन में सोना और फसल के हीरे मोती की जगह विदेशी शराब उगल रहे हैं। आप सुनकर और पढ़कर चौंक गए होंगे, लेकिन यह काली हकीकत है।

बिहार शराब का हब जहाँ खुदाई में मिला यह सब कुछ

बिहार के मधुबनी जिले में एक खेत की खुदाई करने के बाद, अंग्रेजी शराब से भरा हुआ बहुत सारा कार्टन निकला। पुलिस के जवान खुदाई कर रहे थे और एक के बाद एक कई शराब के कार्टन जमीन पर डालते जा रहे थे। एक नहीं, दो नहीं, 85 कार्टन निकाले गए। दरअसल, मधुबनी के कपिलेश्वर महादेव स्थान के पास जगतग्राम में शराब माफिया ने खेत में गड्ढा बनाकर अंग्रेजी शराब की खेप को छुपा दिया था।

सदर एएसपी कामिनी बाला के मुताबिक पुलिस को रहिका थाने से शराब की खेप को खेत में छिपाने की गुप्त सूचना मिली थी। उसके बाद, एएसपी के नेतृत्व में छापामार कार्रवाई में यह चौंकाने वाला सच सामने आया।

शराब माफिया ने इस खेत की मेड़ में अंग्रेजी शराब की लगभग 4 हजार बोतलें छिपा रखी थीं। बरामद शराब को थाने लाने के लिए पुलिस की गाड़ियों में जगह कम थी। शराब कारोबारियों के खिलाफ इस उपलब्धि पर मधुबनी के एसपी डॉ सत्यप्रकाश ने अपने मातहतों की पीठ थपथपाई।

एसपी ने यह भी स्पष्ट किया है कि जिले में शराब माफिया पर कार्रवाई की कोई गुंजाइश नहीं छोड़ी जाएगी। बता दें कि कार्रवाई के बाद शराब माफियाओं में हड़कंप है। मधुबनी एसपी के कड़े तेवर की काफी तारीफ हो रही है। उम्मीद जताई जानी चाहिए कि चुनाव ख़त्म होते ही यह बिहार शराब का हैब भी तबाह हो जायेगा जनता के हित में वार्ना शराबबंदी व्यर्थ हो जाएगी

 

यह खबरे भी ज़रूर पढ़ें : –

राबड़ी देवी का गार्ड मृत हुआ इस वजह से , पुलिस भी पड़ी अचरच में

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन – 18-05-2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *