Fri. Oct 30th, 2020
बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-10-06-2019

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-29-05-2019 : पहाड़ पर मिली तीन लाशें, पांच दिन पहले हुए थे वे अगवाह

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-29-05-2019

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-29-05-2019 : बिहार के नवादा जिले में तीन युवकों को मार कर अपराधियों ने उनकी लाश पहाड़ पर डाल दिया। उन तीनों युवकों को पांच दिन पहले आगवाह कर लिया गया था, छठे दिन बुधवार की सुबह उन तीेनों की लाश कौआकोल के महादेव मठ पहाड़ पर मिली। तीनों मृतक जमुई जिले के सिकंदरा के निवासी थे। उन तीनों व्यक्तियों का कत्ल तेज़ हत्यार द्वारा हुआ। इस मामले में पुलिस ने जिला पार्षद के पति समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया था, जिन्हें पूछताछ कर छोड़ दिया था। बता दें कि 24 मई की शाम को कौआकोल थाना क्षेत्र के कदहर-चन्द्रदीप मुख्य पथ पर कदहर नहर के पास से तीन युवकों का अपहरण किया गया था। यह घटना तब हुई जब जमुई जिला के सिकंदरा थाना क्षेत्र के सिकंदरा बाजार निवासी जितेंद्र उर्फ रिकू, राजकुमार उर्फ पल्लू तथा विक्की कुमार रजक नवादा से अपने घर जमुई के सिकंदरा लौट रहे थे।

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-29-05-2019 : अब कौन किस क्षेत्र का डीएम है?

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-29-05-2019

लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद, मंगलवार को  राज्य सरकार ने 7 आईएस और 8 आईपीएस का तबादला कर दिया है। तीन जिलों में नए डीएम बनाए गए हैं। वैशाली के डीडीसी रोशन कुशवाहा भोजपुर, आपदा प्रबंधन विभाग के अपर सचिव रंजीत कुमार सिंह सीतामढ़ी और पीएचईडी के संयुक्त सचिव चंद्रशेखर सिंह समस्तीपुर के डीएम बनाए गए हैं। गया के सिटी एसपी सुशील कुमार को अब भोजपुर का एसपी बनाया गया है, वहीं जगदीशपुर के एसडीपीओमंजीत को गया का सिटी एसपी बना दिया गया है। पटना के ग्रामीण एसपी अब, सीवान के एसडीपीओ कांतेश कुमार मिश्रा को बनाया गया है।

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-29-05-2019 : शौचालय निर्माण के रुके कार्य पर हुई बैठक

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-29-05-2019

स्वच्छ भारत मिशन अभियान के अनुसार नगर परिषद कार्यालय में मंगलवार को वर्ष 2018-19 के शौचालय निर्माण के लक्ष्य को पूरा करने खातिर बैठक हुई। इस बैठक की अध्यक्षता नगर विकास व आवास विभाग के उप महानिदेशक रविशंकर सिंह द्वारा हुई। इसमें शौचालय निर्माण के लिए लाभुकों को प्रथम किस्त, द्वितीय किस्त तथा अंतिम किस्त का भुगतान सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई। उप महानिदेशक ने निर्देश दिया कि हर घर में शौचालय का निर्माण कार्य एक सप्ताह के अंदर पूरा हो जाना चाहिए। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन योजना के अनुसार चल रहे शौचालय निर्माण पर कार्यपालक पदाधिकारी को बचे ढाई सौ शौचालय का निर्माण कार्य को जल्द पूरा करवाने को कहा। महानिदेशक ने अमृत योजन के तहत हर घर नल का जल योजना में कार्य अभी तक शुरू ना होने पर चिंता जताई। इस बैठक में कार्यपालक पदाधिकारी सूर्यानंद सिंह, प्रोजेक्ट मैनेजर संजय कुमार, अमित कुमार, प्रेमशंकर यादव, देव सिंह सहित अनेक पदाधिकारी शामिल थे।

यह खबरें भी ज़रूर पढ़ें :-

 

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-28-05-2019 भाग 2

 

अपराधियों का कहर : बेगूसराय में 24 घंटे के दौरान तीन लोगों को मारी गोली

 

लुटे 60 लाख कैश- जानिए कैसे बेखौफ अपराधियों ने दिया बड़ी घटना को अंजाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *