Fri. Oct 30th, 2020
बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-10-06-2019

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-28-05-2019 : भीषण गर्मी से क्या असर पड़ा सब्ज़ियों की फ़सल पर?

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-28-05-2019

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-28-05-2019 : लगातार 3 सप्ताह से बढ़ रही गर्मी से आम लोग परेशान तो है ही पर किसानों पर भी पड़ा बुरा असर। सोमवार को फिर पारा 40 डिग्री पार होने के कारण लू के थपेड़े चलने लगे इसी कारण नकदी फसल जैसे फल और सब्जियों की खेती करने वालों का हुआ बुरा हाल। खेत में सब्जियों की फसलें झुलस रही हैं। हर इलाकों के किसानों का हाल बेहाल है। मौसम विभाग के अनुसार अगले गुरुवार तक गर्मी और भी बढ़ सकती है। वहीं गर्मी से बीमार हो के 800 से अधिक मरीज सोमवार को अस्पताल पहुंचे।

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-28-05-2019 : रेलवे की प्लेट चोरी करने पर क्या दंड मिला अपराधियों को?

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-28-05-2019

कुर्सेला पुलिस ने रेल निर्माण में इस्तेमाल होने वाले लोहे की प्लेट चोरी करने के अारोप में तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही चोरी कार्य में प्रयोग में लाए गए दो बाइक को भी जब्त किया पुलिस ने। थानाध्यक्ष अनुपम कुमार के अनुसार तीनों युवक सुबह सुबह दूसरे रेलवे पुल के लिए बिछाए जा रहे रेल लाइन का प्लेट चोरी कर बाइक से फरार होने की कोशिश में थे। थाना पुलिस ने उन तीनों युवकों को घेर कर कुरसेला चौक के समीप पर पकड़ा। युवकों की गिरफ्तारी के साथ उनके दो बाइक को भी जब्त किया गया है। थानाध्यक्ष के अनुसार चोरी करने वाले चार युवकों में एक भागने में सफल हाे गया। उसकी खोज में पुलिस जुटी हुई है।

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-28-05-2019 : विधान परिषद का सदस्य चुने जाने पर भाजपा ने दी किसे बधाई?

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-28-05-2019

कटिहार भाजपा के जिला अध्यक्ष मनोज राय ने खुशी से भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री राधा मोहन शर्मा को बिहार विधान परिषद का सदस्य चुने जाने पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी। मनोज राय ने कहा राधा मोहन शर्मा प्रदेश के महामंत्री के रूप में संगठन को दिन रात मेहनत कर मजबूत करने का काम किया है और खासकर सीमांचल क्षेत्र में सभी जिलों में संगठन को बूथ स्तर से मजबूत करने का एवं पार्टी को एक नई ऊंचाई देने का भी काम किया है। वहीं भाजयुमो जिला अध्यक्ष सहित मीडिया प्रभारी सौरभ मालाकार ने कहा कि राधा मोहन शर्मा को उनके कार्य कुशलता को एवं संगठन के प्रति लगातार अपने दायित्वों का निर्वहन करने के एवं पार्टी को एक नई दिशा बिहार में देने के लिए उन्होंने दिन रात एक कर दिया है।

पंचायत भवन में खुलेगा आरटीपीएस काउंटर

पंचायत भवन में

इस साल 15 अगस्त से पूर्व जिले के सभी पंचायत भवनों में आरटीपीएस काउंटर काम करने लगेगा, जिसके लिए जिला प्रशासन एवं पंचायती राज विभाग द्वारा तैयारी शुरू कर दी गई है। लोकसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता के खत्म होने के बाद डीएम पूनम ने पंचायती राज विभाग के माध्यम से आरटीपीएस काउंटर खोलने की मांग सभी पंचायत के मुखिया से की। जिले कटिहार, मनिहारी एवं बारसाेई अनुमंडल के नगर क्षेत्र को छोड़कर कुल 232 पंचायत भवन है। जहां से सरकारी योजनाओं के कार्य के अलावा पंचायत में चलने वाले अन्य कार्याे की देख-रेख होती है। पंचायती राज विभाग का कहना है कि जाति, आवासीय, आय समेत अन्य प्रमाण पत्रों के लिए अभी ग्रामीण स्तर पर प्रखंडों में लगने वाले आरटीपीएस काउंटर से लोगों को समुचित लाभ नहीं मिल पा रहा है। अगर पंचायत स्तर पर इसे आरंभ किया जाए तो कम समय में गांव, पंचायत के लोग अधिक सुविधा का लाभ उठा सकेंगे।

यह खबरें भी ज़रूर पढ़ें :-

 

कटिहार सौरभ हत्याकांड में 4 को उम्रकैद, फांसी के लिए हाईकोर्ट में परिजन करेंगे अपील

 

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-27-05-2019 भाग 2

 

बच्चा गायब हुआ सदर अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष में परिजनों ने किया हंगामा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *