Fri. Oct 30th, 2020
बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-25-05-2019 भाग 2

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-23-05-2019 भाग 2 : बिहार लोकसभा चुनाव 2019 अब तक

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-23-05-2019 भाग 2

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-23-05-2019 भाग 2 : पटना की दो लोकसभा सीट, पटना साहिब और पाटलिपुत्र के बीच कड़ा मुक़ाबला हो रहा है। बता दें कि पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद और पाटलिपुत्र से रामकृपाल आगे चल रहे हैं। मीसा को रामकृपाल के 40657 वोट से पीछे छोड़ दिया है। बीजेपी प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद को 527091 वोट मिले हैं, कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा को 284949 वोट मिले हैं और रामकृपाल को 402897 वोट मिले हैं। वहीं मीसा को 362240 वोट मिले हैं। एग्जिट पोल के अनुसार इस बार पटना साहिब सीट, शत्रुघ्न के हाथ से निकल सकती है। वहीं पाटलिपुत्र के लिए इस बार भी मीसा और रामकृपाल आमने सामने हैं। एग्जिट पोल के मुताबिक रामकृपाल यादव जीत सकते हैं क्योंकि मीसा पर शायद फिर हार का खतरा मंडरा रहा है।

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-23-05-2019 भाग 2 : बेगूसराय पर किसने जीत हासिल की?

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-23-05-2019 भाग 2

बेगूसराय में बीजेपी उम्मीदवार गिरिराज सिंह ने जीत हासिल कर, सीपीआई प्रत्याशी कन्हैया कुमार को चार लाख से भी ज्यादा वोट से हराया। वहीं राजद उम्मीदवार तनवीर हसन तीसरे नंबर पर ही रेह गए। पटना साहिब में भी बीजेपी ने जीत का झंडा लहराया और रविशंकर प्रसाद को जीत मिली है। पाटलिपुत्र सीट पर रामकृपाल यादव और मीसा भारती के बीच कड़ी टक्कर चल रही है। जहानाबाद में भी भाजपा और जदयू के बीच कड़ा मुकाबला हुआ। महाराजगंज सीट पर भाजपा के जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, वैशाली से लोजपा की वीणा देवी और जमुई से चिराग पासवान ने जीत का झंडा फहराया है। लेकिन अभी प्रत्याशियों के जीत की औपचारिक घोषणा होना बाकी है। वहीं उजियारपुर में भाजपा के नित्यानंद राय ने रालोसपा प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा को 2.75 लाख वोट से हराया। उधर शिवहर में भाजपा की रामा देवी ने राजद प्रत्याशी फैसल अली को 3.34 लाख वोट से हराया। सारण जिले में भी भाजपा के राजीव प्रताप रूडी ने चंद्रिका राय को 1.36 लाख वोट से हराया।

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-23-05-2019 भाग 2 : फिलैटली समर कैंप में जीतने वाले को मिलेगी कितनी राशी?

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-23-05-2019 भाग 2

मुख्य डाकघर के फिलैटली समर कैंप, जो की 25 एवं 26 मई को आरंभ होगा, उसमे स्कूली बच्चे स्टांप डिजाइनिंग, पत्र लेखन, पेंटिंग, क्विज आदि में भाग लेकर 500 रुपए प्रतिमाह की छात्रवृति प्राप्त कर सकते हैं। इस प्रतियोगिता को डाक विभाग ने फिलैटली एकाउंट के माध्यम से डाक टिकट के संकलन और इसके अध्ययन को एक और मौका दिया है। यह समर कैंप प्रथम चरण का होगा और दूसरे चरण में एक या दो जून को भी फिलैटली समर कैंप आयाेजित किए जाएंगे। पूरे राज्य में दीन दयाल स्पर्श योजना के अनुसार 40 छात्र-छात्राओं का चयन करना है जिन्हें यह राशि दी जाएगी। समर कैंप में अमूल्य डाक टिकटों के संग्रह को प्रदर्शित किया जाएगा और कटिहार जिले के 50 से अधिक विद्यालयों के छात्र-छात्राएं इसमें भाग ले सकते हैं। ज्ञानवर्धन एवं मनोरंजन के तहत यह महत्वपूर्ण है, जिसमें स्कूली बच्चे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन, पत्र लेखन, स्टाम्प डिजाईन, पेंटिंग, क्विज आदि के माध्यम से भाग ले सकते हैं।

बीकॉम की पढ़ाई जारी करने के लिए प्रो. एसपी मंडल ने मांग की

बीकॉम की पढ़ाई जारी

विरपुर में बीएनएमयू मधेपुरा के कुलपति डॉ. अवधेश कुमार राय से, अभाविप के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष प्रो. एसपी मंडल ने वीरपुर स्थित एलएनएमएस कॉलेज में नए सत्र से बीकॉम की पढ़ाई प्रारम्भ करने की मांग की है। प्रो. मंडल के अनुसार उन्होंने कुलपति से स्थिति से अवगत कराते बीकॉम की पढ़ाई शुरू करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पढ़ाई नहीं होने से मेधावी छात्र कॉमर्स के पढ़ाई से वंचित हो रहे हैं। इसलिए इस मांग को जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

यह खबरें भी ज़रूर पढ़ें :-

 

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-23-05-2019

 

बिहार लोकसभा रुझान 2019 की अंतिम तस्वीर आई सामने

 

बिहार काउंटिंग डे : क्यों पसरा है राजद कार्यालय में सुबह-सुबह मायूसी ?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *