Fri. Aug 14th, 2020
बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-10-06-2019

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-12-06-2019 : बेगूसराय सड़क हादसा, पुलिस ने की हवाई फायरिंग

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-12-06-2019

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-12-06-2019 : बुधवार की सुबह दस बजे बिहार के बेगूसराय जिले में हाईवे पर हुआ सड़क हादसा जिसमें युवक की मौत हो गई। युवक की मौत के कारण आक्रोशित लोगों ने एनएच-31 पर जाम कर दिया साथ ही प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यह घटना तिगड़ा थाना क्षेत्र के बिसौवा में घटी। इस सड़क हादसे के कारण आक्रोशित गांव वालों ने मौके पर पहुंची पुलिस पर पथराव भी किया। इस पत्थरबाजी में 4 महिला पुलिसकर्मी को चोंट पहुंची। आक्रोशित ग्रामीणों पर काबू पाने के लिए पुलिस द्वारा लाठी चार्ज हुई जिसमें 15 लोग घायल हो गए। उन आक्रोशित गांव वालों का कहना है कि इलाके में अवैध खनन चलता है और पुलिस इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती है।

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-12-06-2019 : वर्मी कंपोस्ट से किसानों को क्या होगा लाभ?

मंगलवार को भगवानपुर पंचायत सरकार भवन में किसान चौपाल का आयोजन किया गया। चौपाल की अध्यक्षता तकनीकी प्रबंधक अमित सिंह द्वारा हुई। इस आयोजन में किसान सलाहकार पवन यादव, पंचायत समिति सदस्य देवेन्द्र दास, आंगनबाड़ी सेविका चण्डिका देवी, रामकुमार मंडल, देवनारायण मंडल, ललन ठाकुर, सोमनाथ मंडल समेत दर्जनों किसान शामिल हुए। खरीफ फसलों की जानकारी प्रदान करते हुए प्रखंड तकनीकी सहायक अमित कुमार ने कहा कि खरीफ योजना में विभाग के द्वारा धान के बीज का वितरण किया जा रहा है। साथ ही किसानों को इन बीजों को वैज्ञानिक तरीके से इसकी रोपाई करने के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। इस आयोजन में किसानों को समझाया गया कि वर्मी कंपोस्ट को तैयार कर खेती किया जाए जिससे रासायनिक खाद का प्रयोग कम होगा और लागत भी कम लगेगी। साथ ही इससे किसानों का बजट भी नियंत्रित रहेगा।

व्यायाम के अनोखे फ़ायदे, जानिए

व्यायाम के अनोखे फ़ायदे,

मंगलवार को पुरनहिया प्रखंड के दोस्तियां दक्षिणी गांव के महारानी स्थान के प्रांगण में पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के तत्वावधान में योग प्रचारक मिथिलेश शर्मा के द्वारा पांच दिवसीय नि:शुल्क योग शिविर का आयोजन किया गया। इस आयोजन में योग, आसन, प्राणायाम की जानकारी प्रदान की गई। यह आयोजन पांच दिन नि:शुल्क योग शिविर के दौरान योग आसन सुबह 5 बजे से 7 बजे तक व शाम को 6 से 7 बजे तक किया जाएगा। इस आयोजन में जिले के हर वर्ग के लोगों को शामिल किया जाएगा। योगा प्रचारक श्री शर्मा के अनुसार कपाल भाती प्राणायाम मानव शरीर को 99 प्रतिशत बीमारियों से दूर करता है। उनका कहना है कि इस योग से फेफड़ों की कार्यक्षमता बढ़ती है।

 

 

यह खबरें भी ज़रूर पढ़ें :-

ट्रिपल मर्डर केस : हत्या या आत्महत्या,जानिए क्या है सच्चाई?

माता-पिता की सेवा : बिहार कैबिनेट द्वारा लिया गया ये फ़ैसला, जानिए पूरी ख़बर

बिहार एक्सप्रेस बुलेटिन-11-06-2019

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *