Tue. Apr 7th, 2020

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत ये नेता भी इस बार नहीं मनाएंगे होली

नीतीश कुमार

आज पूरे देश भर में होलिका दहन का पर्व मनाया जाएगा और इसके समापन के साथ ही कल पुरे हर्षोल्लास के साथ रंगों का त्यौहार यानी होली मनाई जाएगी. देश के अलग अलग हिस्सों में होली मानाने का भी अलग अलग रस्म रिवाज है मगर इस त्यौहार का जोश हर जगह एक बराबर ही होता है। साल भर के मनाये जाने वाले महत्वपूर्ण पर्वों में से एक होली का त्यौहार वैसे तो हुडदंगी और मस्ती के लिए जाना जाता है मगर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की होली सादगी के लिए जानी जाती थी।

नीतीश कुमार नहीं मनाएंगे होली

बताते चलें कि होली के अपराह्न सीएम नितीश अपने पार्टी कार्यकर्ता, सरकार के सहयोगी तथा आम नागरिकों से मुख्यमंत्री आवास में ही मिलते थे और उन सभी के साथ प्रेम सौहार्द की भावना से सभी के साथ मिलते हैं और अबीर गुलाल का आदान प्रदान होता है।

मगर जैसा कि ताजा जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है इस बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार होली नहीं खेलेंगे। ऐसा क्यों हुआ इसके अभी तक साफ़ वजह सामने नहीं आई है मगर सूत्रों के मुताबिक कार्यक्रम के रद्द होने की वजह कोरोना वायरस को लेकर जारी हुई एडवाइजरी बताई जा रही है। इसके अलावा आपको ये भी बतात दें कि मुख्यमंत्री के अन्य कई सार्वजनिक कार्यक्रम भी पहले से ही रद्द हैं।

हालाँकि ऐसा करने वाले सिर्फ बिहार के सीएम नितीश कुमार अकेले ही नेता नहीं है बल्कि उनके अलावा अन्य कई जाने माने राजनेताओं ने भी होली का त्यौहार नहीं मनाने का फैसला किया है. जदयू प्रदेश अध्यक्ष व सांसद बशिष्ठ नारायण सिंह, सांसद आरसीपी सिंह आदि भी इस सूचि में शामिल हैं। इससे पहले कोरोना वायरस की गम्भारिता को देखते हुए खुद प्रधानमंत्री की अपील के बाद बिहार भाजपा नेताओं ने होली मिलन समारोह को रद्द कर दिया है।

राम विलास पासवान के घर भी नहीं मानेगी होली

बताते चलें कि लोजपा नेता व केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान भी इस बार किसी तरह की होली का कार्यक्रम नहीं करेंगे ना ही उनकी पार्टी होली मनाएगी। असल में राम विलास पासवान के छोटे भाई रामचन्द्र पासवान के निधन की वजह से उनके यहां होली का त्योहार नहीं मनाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *