Sun. Jun 7th, 2020

9बजे 9मिनट: बिहार के सीएम नीतीश को जम गयी प्रधानमंत्री की बात, जलाई मोमबत्ती और ये कहा..

सीएम

कोरोना वायरस से जंग लड़ने की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी ने देश से अपील की थी कि रात 9:00 बजे 9 मिनट के लिए अपने अपने घरों में एक मोमबत्ती या दिया या फिर मोबाइल की फ्लैश लाइट जला कर कोरोनासे फैल रहे अंधकार को मिटाने के लिए सभी एकजुट हो। प्रधानमंत्री की इस मुहिम पर पूरे देश में अपनी सहमति दिखाई और इसी संकल्प में बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। उन्होंने सीएम आवास पर मोमबत्ती जलाई और कोरोना संक्रमण के विरुद्ध अपनी प्रतिबद्धता की प्रदर्शित किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि ऐसा करने से हमारी दृढ़ इच्छाशक्ति और भी ज्यादा मजबूत हो गई है और उन्हें पूरा विश्वास है कि देश की समस्त जनता की एकजुटता ही कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्ति पाने में बेहद मददगार होगी।

सीएम

सीएम नीतीश कुमार को जम गयी प्रधानमंत्री की बात

वैसे देखा जाता है कि नीतीश कुमार और पीएम मोदी के बीच कुछ खास तालमेल बैठता नही है मगर पीएम की यह बात नितीश कुमार को जैम गयी। उनकी इस बात का समर्थन करते हुए नितीश कुमार ने समस्त बिहारवासियों से अपील की थी और कहा कि 5 अप्रैल को सभी लोग 9 मिनट के लिए अपने घर के सभी लाइटों को बुझा देंगे क्योंकि देश के प्रधानमंत्री नहीं इस बात के आह्वान किया है। ऐसा करने से हमारी इच्छा शक्ति और भी ज्यादा मजबूत होगी करता हमारा कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ने में आत्मबल बढ़ेगा।

वहीँ दूसरी तरफ हमेशा की तरह विपक्ष ने प्रधानमंत्री के इस संदेश का भी जमकर विरोध किया। राजद सुप्रीमो लालू यादव ने ट्वीट कर लिखा था कि गरीबों को पर्याप्त भोजन क आवश्यकता है, डॉक्टर नर्सों को पर्याप्त संसाधन मिलना चाहिए तथा इसके अलावा नागरिकों को इस बात का भरोसा मिले की उन्हें आपातकालीन स्थिति में राहत पैकेज की व्यवस्था कराई जाए तथा कोरोना की जानकारी मिलते ही मरीज का मुफ्त में इलाज मिली। सबसे ज्यादा जरूरी गरीब घर में चूहा चलना है तभी रोशनी होगी और उस रोशनी से अंधकार भी भागेगा जब लालटेन जलेगा।

 

खैर आपको बताते चलें कि प्रधानमंत्री के इस अपील के बाद रविवार रात 9:00 बजे 9 मिनट के लिए पटना के मशहूर तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में दीपावली की तरह से कुल 5100 दिए जलाए गए, ऐसा लग रहा था मानो दीए की रोशनी में संपूर्ण श्री हरि मंदिर जगमगा उठा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *