Sat. Jul 4th, 2020

Bihar Board 10th Result : सब्जी बेचने वाले का बेटा हिमांशु राज बना बिहार टॉपर, सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना है सपना

बिहार टॉपर

बिहार बोर्ड ने कक्षा 10वीं के परीक्षाओं का परिणाम जारी किया है, बिहार बोर्ड की इस परीक्षा में 96.2 फीसदी अंक के साथ हिमांशु राज ने परीक्षा में टॉप किया है। बिहार टॉपर हिमांशु अपने प्रदर्शन से खुश और संतुष्ट हैं, उन्होंने कहा उन्हें इतने अंकों की उम्मीद थी। हिमांशु रोहतास के रहने वाले हैं उनके पिता सुभाष सिंह ने भी बेटे की सफलता पर खुशी जताते हुए कहा कि मुझे अपने बेटे पर गर्व है।

सब्जी वाले का बेटा बना बिहार टॉपर

हिमांशु रोहतास के जिले नटवार कला गाँव के रहने वाले हैं, उनके पिता सुभाष सब्जी बेचकर घर का पालन पोषण करते है और परिवार का खर्च चलाते हैं। हिमांशु ने कहा कि “मुझे उम्मीद थी कि मैं टॉप 10 में आ सकता हूँ, जिस तरह मैंने परीक्षा की तैयारी की थी और एग्जाम दिया मुझे अच्छे अंकों की उम्मीद थी, मुझे आजादा था कि मुझे 93%से अधिक अंक मिलेंगे।

हिमांशु रोहतास में रहकर ही आगे की पढ़ाई करना चाहते हैं, उन्होंने इंटर में साइंस स्ट्रीम से पढ़ने का फैसला किया है।वह आगे सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने साइंस स्ट्रीम का चयन किया है। हिमांशु ने सफलता के लिए धैर्य और लगन के साथ पढ़ाई की अनिवार्यता को भी जरूरी बताया,उन्होंने कहा सफल होने के लिए मेहनत के साथ साथ रणनीति की भी आवश्यकता है। हिमांशु ने बताया कि उन्होंने अपनी कक्षाएं कभी बंक नही की जिसके कारण उन्हें सारा कॉन्सेप्ट क्लियर था,फिर भी किसी भी विषय मे समस्या होने पर वे तुरंत शिक्षकों की सहायता से अपनी शंकाओं का समाधान प्राप्त कर लेते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *