Sun. Sep 19th, 2021

बिहार बोर्ड 12 साइंस टॉपर पवन कुमार से मिलिए

पवन कुमार

बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा में कुल 79.76 प्रतिशत छात्र सफल हुए हैं। इनमें नालंदा के रोहिणी प्रसाद और अरवल के पवन कुमार ने साइंस स्ट्रीम में टॉप किया। मधु देवी एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता हैं, जबकि करपी ब्लॉक के कांगेर मार्केट के निवासी पवन के पिता झारखंड में एक सैनिक हैं। साइंस स्ट्रीम में अरवल के पवन कुमार ने नालंदा के रोहिणी प्रसाद के साथ टॉप किया। दोनों को 94.6 प्रतिशत अंक मिले।

टॉपर पवन कुमार ने उपलब्धि का श्रेय का श्रेय दिया ……

पवन कुमार ने अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता और अपने शिक्षक को दिया है। न्यूज 18 से बात करते हुए, उन्होंने कहा कि वह नियमित रूप से प्रतिदिन 10 से 11 घंटे अध्ययन करते थे। पवन ने कहा कि उन्होंने प्रत्येक विषय की दो-दो पुस्तकों के साथ तैयारी की।

पवन कुमार ने परीक्षा में कुल 473 अंक लाए हैं। यानी उन्हें 94.6% अंक मिले। बिहार में पहला स्थान हासिल करने पर पवन बहुत खुश है। साथ ही, स्थानीय लोग भी खुशी जाहिर कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि पवन ने पहला स्थान लाकर जिले का नाम रोशन किया है। उसके गाँव में खुशी का माहौल है कि परिवार खुशियाँ मना रहे हैं और एक दूसरे को मिठाई खिला रहे हैं।

पवन कुमार के पिता झारखंड पुलिस में ड्राइवर के रूप में कार्यरत हैं, वह घर पर नहीं हैं। दोस्तों का कहना है कि पवन ने शुरू से ही पढ़ाई लिखाई में ज्यादा समय दिया। किगर हाई स्कूल में पढ़ने वाला पवन इंटर की तैयारी कर रहा था।

पवन की माता जी बोली

वहीं, पवन की मां आंगनवाड़ी वर्कर है, वह कहती है कि मेरे बेटे ने इंटरमीडिएट में टॉप किया है, मैं खुश हूं और मुझे बेटे पर गर्व है। मैं चाहता हूं कि मेरा बेटा एनडीए की तैयारी करे और एक अधिकारी बने। उन्होंने कहा कि शुरुआती दिनों में आर्थिक स्थिति के कारण पवन के अध्ययन में कुछ समस्या थी लेकिन बाद में सब कुछ ठीक हो गया।

टॉपर पवन कुमार ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है। उन्होंने उनसे कहा कि मैं अपने माता-पिता और शिक्षकों को इसका श्रेय देता हूं, जिन्होंने मुझे मार्गदर्शन दिया और मैं पढ़ाई में अव्वल रहा। भविष्य में मैं एनडीए की तैयारी करके देश की सेवा करना चाहता हूं।

बिहार एक्सप्रेस टीम की तरफ साइंस टॉपर पवन कुमार और रोहिणी प्रसाद को हार्दिक शुभकामनाएं

यह भी पढ़ें:-

 

बिहार बोर्ड 12 रिजल्ट घोषित

बिहार बोर्ड रिजल्ट के साथ जुड़ा हुआ यह ‘प्रोडिकल गर्ल’ रूबी राय का रहस्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिहार एक्सप्रेस ताज़ा ख़बरें