Fri. Oct 30th, 2020

बिहार भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने 14 प्रत्याशीयों का किया एलान

बिहार भाजपा

बिहार भाजपा ने लोकसभा 2019 का शंखनाद करते हुए अपने 14 प्रत्याशीयों के नामो का एलान आज कर दिया है अभी उसको बाकी 3 सीटों पर कैंडिडेट के नाम का एलान करना है भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को 17 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए लोकसभा चुनाव के लिए बिहार पार्टी के उम्मीदवारों को चुना। कुल 17 निर्वाचन क्षेत्रों में से 14 सीटों के उम्मीदवारों की पुष्टि हो गई है जबकि तीन सीटों पर दो उम्मीदवारों के नाम हैं।

राम कृपाल यादव, पूर्व राजद सदस्य, पाटलिपुत्र सीट से, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बेगूसराय सीट से, पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी, छपरा सीट से और वरिष्ठ नेता आर के सिन्हा पटना साहिब सीट से चुनाव लड़ेंगे। इससे यह बात भी साबित हो गई कि शत्रुघ्न सिन्हा का मुक़ाबला आरके सिन्हा से होगा क्योंकि पार्टी छोड़ने का एलान कर डाला और 22 को वह नई पार्टी में शामिल होने की घोषणा कर सकते है

बिहार भाजपा को अभी कुछ सीटों पर करना है एलान

संजय जायसवाल बेतिया सीट से, मोतिहारी सीट से राधामोहन सिंह, अरहर सीट से आरके सिंह, बक्सर सीट से अश्विनी कुमार चौबे, शिवहर सीट से रमा देवी, मुजफ्फरपुर सीट से अजय निषाद, उजियारपुर से नित्यानंद राय लड़ेंगे। निर्वाचन क्षेत्र, बांका सीट से पुतुल देवी, महाराजगंज सीट से जनार्दन प्रसाद सिग्रीवाल और सासाराम निर्वाचन क्षेत्र से राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के विधायक ललन पासवान हैं।

दरभंगा, मधुबनी और अररिया की तीन सीटों के लिए उम्मीदवारों की पुष्टि होनी बाकी है।

इन सीटों को लेकर आखिरी एलान होना बाकी यहाँ भी भाजपा के एक से बढ़कर एक दिग्गज है जिन्हें विजयी संतुलन के अनुरूप चयन समिति द्वारा चुना जायेगाउम्मीदवार हैं- दरभंगा सीट से नीतीश मिश्रा या गोपालजी ठाकुर, मधुबाई सीट से हुकुम देव नारायण यादव या उनके बेटे अशोक यादव और अररिया निर्वाचन क्षेत्र से दिलीप जायसवाल या भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शहनाज़ हुसैन।

बिहार भाजपा ने ठान ली है कि इस बार एनडीए का होगा बेड़ा पार और गठबंधन का होगा सत्यानाश उसका यह सोचना भी लाज़मी है कि उनके समता ,समन्वय और संतुलन का ताल है

 

यह भी पढ़ें – लालू प्रसाद यादव के लाल तेज़ प्रताप यादव काशी विश्वनाथ दर्शन कर के आये फिर बताई अपनी मन्नत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *