Fri. Aug 7th, 2020

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जदयू का नया नारा- विकास पथ पर चल पड़ा बिहार, हां मैं नीतीश कुमार

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपनी अपनी तैयारियां जोरो शोरो से कर रही हैं। इसी सिलसिले में जनता दल यूनाइटेड जाने कि जेडीयू पार्टी ने अपना पोस्टर भी लॉन्च कर दिया है। इस पोस्टर में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का चेहरा सामने रखा गया है और यह दर्शाया गया है कि बिहार में उनका कोई विकल्प नहीं है। पार्टी इस पोस्टर को चुनाव के दौरान राज्य भर में प्रचारित करने की कोशिश करेगी और साथ ही यह भी इस पोस्टर के जरिए बताने का प्रयास करेगी कि सीएम पद के लिए नीतीश कुमार ही सबसे बेहतर नाम है और उनके जैसा ईमानदार व विकास पसंद नेता दूसरा कोई नहीं है।

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जेडीयू का पोस्टर जारी

जेडीयू के जारी हुए इस पोस्टर में नीतीश कुमार की तस्वीर के साथ लिखा है, ”विकास पथ पर चल पड़ा बिहार, मैं उसकी ही कतार हूं। बिहार के विकास में, मैं छोटा सा भागीदार हूं। हां मैं नीतीश कुमार हूं” और इसके साथ ही पोस्टर पर जदयू के चुनाव चिन्ह तीर का निशान भी दिया गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि यह पोस्टर बहुत जल्दी बिहार के तकरीबन सभी इलाकों में दिखाई देगा क्योंकि यह आगामी विधानसभा चुनाव में इस्तेमाल होने वाला है। खास बात तो ये है कि इस पोस्टर में लिखी गई बातें इस बार के चुनाव में नारे के तौर पर भी इस्तेमाल होंगी।

पार्टी का प्रयास है कि नीतीश कुमार की ईमानदार व विकास वाली छवि पर ही ज्यादा से ज्यादा फोकस किया जाए और इसे ही मुद्दा बनाते हुए जीत का लक्ष्य रखा जाए। जेडीयू नेता और सूचना व जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने भी बताया कि निश्चित रूप से जेडीयू पार्टी का यह पोस्टर पूरे बिहार में छा जाएगा। ईमानदारी और विकास के नाम पर यकीनन उनका कोई अन्य विकल्प नहीं है।

सिर्फ इतना ही नहीं नीरज कुमार ने बातों-बातों में विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव पर भी तंज कसा है। उन्होंने कहा कि जब देश और राज्य कोरोना वायरस जैसी गंभीर समस्या से जूझ रहा है और उस दौरान भी तेजस्वी यादव द्वारा सरकार की आलोचना करना और उसका मजाक उड़ाना तथा उसकी कमियां गिनाना यह पूरी तरह से मूर्खतापूर्ण रहा है। ऐसा करना उनके राजनीतिक कुसंस्कार में रहा है जो हमेशा से चलता आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *