Wed. Jul 8th, 2020

कन्हैया कुमार पर हुए हमले में 30 के खिलाफ FIR , शिव सैनिक समेत तीन गिरफ्तार

कन्हैया कुमार पर हुए हमले में 30 के खिलाफ FIR , शिव सैनिक समेत तीन गिरफ्तार

शिव सैनिक गिरफ्तार : आरा में जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और लेफ्ट के नेता कन्हैया कुमार के काफिले पर हुए हमले के आरोप में पुलिस ने 30 लोगों पर प्राथमिकी FIR दर्ज की है। इस मामले में भोजपुर पुलिस ने शिवसेना के जिला प्रमुख समेत 10 शिव सैनिकों और 15-20 अज्ञात लोगों को आरोपी बनाते हुए उदवंतनगर थाना क्षेत्र के गजराजगंज ओपी में केस दर्ज कराया है।

क्या एक पक्ष के खिलाफ हो रही कारवाई :

कन्हैया पर हुए हमले के बाद गजराजगंज पुलिस ने इस मामले में फौरन कार्रवाई करते हुए शिवसेना के महासचिव विक्रमादित्य और संजय गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि हमले के दौरान कन्हैया के काफिले से कुचलकर घायल हुए शिवसैनिक सनी तिवारी का भी इलाज पुलिस कस्टडी में चल रहा है। शुक्रवार को आरा में कन्हैया के काफिले पर हुए हमले की इस घटना के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाई है और अन्य आरोपी शिवसैनिकों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।कन्हैया पर हुए इस हमले के बाद एसपी ने कड़ी कार्रवाई की बात कही थी, जिसके बाद ये गिरफ्तारियां हुई हैं। हालांकि, इस घटना के बाद पुलिस की एकतरफा कार्रवाई से जिले के शिवसैनिकों में नाराजगी है। शिव सैनिकों का आरोप है कि कन्हैया समर्थकों द्वारा भी पथराव और लाठी-डंडों से हमले किए गए, लेकिन इसके बावजूद भी एक पक्ष के खिलाफ ही पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

शिव सैनिक गिरफ्तार : बार-बार हो रहा हमला :

आप को बता दे कि शुक्रवार को जन-गण-मन यात्रा के दौरान कन्हैया कुमार के काफिले पर उस वक्त हमला किया गया था, जब उनका काफिला बक्सर से आरा आ रहा था। इसी दौरान आरा शहर में प्रवेश से पहले आरा-बक्सर नेशनल हाईवे 84 पर उनके काफिले पर हमला हुआ था, जिसमें कई गाड़ियों के शीशे टूट गए थे। इस हमले के बाद भी कन्हैया ने आरा के रमना मैदान में जनसभा को संबोधित किया था। कन्हैया पे लगातार हमले हो रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *