Fri. Jul 10th, 2020

सास-ससुर पर ज़ुल्म, बहु ने मात्र 80 रूपए के लिए दोनों का किया ये हाल

सास-ससुर पर ज़ुल्म

अगर एक लड़की को सास ससुर से माता-पिता जैसा प्यार चाहिए तो उन्हें भी बहु के रूप में बेटी का प्यार देना भी एक लड़की का ही कर्त्तव्य है। लेकिन यहाँ तो सास-ससुर पर ज़ुल्म कर के बहु ने उन्हें न तो बेटी का प्यार दिया और न ही एक बहु का दिया है। इस घटना के पीछे का कारण जान के आपकी भी रूह काँप जाएगी। दिल दहला देने वाली ये घटना बिहार के बेगूसराय स्थति छौड़ाही ओपी क्षेत्र के सिमहा गांव की है।

दादा-दादी ने पोते को शॉपिंग से बचे 80 रूपए दे दिए। बस इतनी सी बात कर बहु को उनपर गुस्सा आया और उसने दोनों की लात-घूंसो से पिटाई कर दी। जब बहु का इतने पर से भी जी नहीं भरा तो दोनों की शरीर पर खौलता हुआ पानी फेंक दिया। वृद्ध दम्पति की चीखती पुकार सुनकर घटनास्थल पर आस-पास के पडोसी जुट गए। उसके बाद दोनों को फ़ौरन अस्पताल पहुंचाया गया।

हैवानियत की हदें पार, बहु ने किया सास-ससुर पर ज़ुल्म

बेगूसराय के सिहमा गांव के रहने वाले वृद्ध दंपती रेखा देवी और गोपाल शर्मा के बेटे विदेश में रहते हैं। बुधवार को उन्‍हें बहु प्रमिला देवी ने एक हजार रुपये देकर पोते के लिए किताब-कॉपी आदि सामान लाने को कहा था। वे दोनों बाजार से सारा सामान लेकर जब घर आए तो बहू नहीं थी। वृद्ध दंपती ने सामान और बचे 80 रुपये पोते को दे दिए। घर में न रहने के कारण इस बात का पता बहु को नहीं था। घर लौटने पर जब उसने सास से हिसाब माँगा तो सास ने पोते को बचे पैसे देने की बात बताई।

 

यह भी पढ़ें- आज महाशिवरात्रि का ख़ास दिन, बिहार में मुख्यमंत्री ने सभी को दी शुभकामनाएं

इतना सुनते ही बहु गुस्से में आ गयी और दोनों को गाली-गलौज देने लगी। जब इससे मन नहीं भरा तो खौलता पानी दोनों की शरीर पर दाल दिया। ज्यादातर पानी सास की शरीर पर पड़ा है। उन्‍हें बचाने में ससुर गोपाल शर्मा भी झुलस गए। इसके बाद बहु लात-घूंसे से उन्हें फिर पीटने लगी। ऐसी दिल दहला देने वाली घटना देखकर इलाके का हर कोई हैरान है। सब इधर उधर की बात कर रहे हैं। इंसानियत व रिश्‍तों को शर्मसार करती यह घटना इलाके में चर्चा का विषय बन गई है। ऐसा भी हो सकता है, यह जान कर लोग सोच में हैं। उधर, घायल वृद्ध दंपती अपने बेटे को बुलाने की मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *