Mon. Jan 27th, 2020

पीएम बेटी पढ़ाओ स्कीम फ्रॉडगिरी के फेर में आए कई लोग

पीएम बेटी पढ़ाओ स्कीम फ्रॉडगिरी

पीएम बेटी पढ़ाओ स्कीम फ्रॉडगिरी  : केंद्र से लेकर राज्य सरकारें बेटियों की सुरक्षा और शिक्षा के लिए कई तरह की योजनाएं चला रही हैं। लेकिन अब कुछ शातिर, इनकी आड़ में आम जनता को चूना लगाने और  उनसे पैसे ऐठने से नहीं चूक रहे हैं। दरअसल, देश के एक और राज्य से होकर बिहार तक एक अफवाह पहुंची है। मामला बेटी बचाओ-बेटी पढाओ योजना के नाम पर की जा रही धोखाधड़ी से जुड़ा है।

हजारों बेटियां और उनके परिवार न केवल झूठे दावों के कारण अपना समय बर्बाद कर रहे हैं, बल्कि उन्हें आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ रहा है। स्मार्टफोन और इंटरनेट के माध्यम से, लगभग सभी काम आसानी से घर पर किए जा रहे हैं। लेकिन इस सब के बीच, बिहार में बिक्रम के डाकघरों में लंबी कतारें हैं जहाँ आमतौर पर सन्नाटा पसरा रहता था। आलम यह है कि मारपीट रोकने के लिए पुलिस को तैनात करना पड़ा।

मतदान के दौरान छात्रों में भिड़ंत, इस कॉलेज में चली गोलियां और दो गिरफ्तार

पीएम बेटी पढ़ाओ स्कीम फ्रॉडगिरी : एक तरफ रैप केस होते जा रहे, दूसरी तरफ उनके नाम पर ही फ्रॉड !

Image result for Fake forms being sold under Prime Minister's schemes, rumors about people getting 2 lakhs

बाजार में प्रधानमंत्री बेटी बचाओ योजना के नाम से सार्वजनिक रूप से नकली फॉर्म बेचे जा रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि इस योजना के तहत बेटियों को सरकार द्वारा 2 लाख रुपये प्रदान किए जाएंगे। फॉर्म पर रजिस्ट्री भेजने के लिए दिया गया पता भी भ्रामक है। इस रूप में केंद्र सरकार के दो मंत्रालयों का पता दिया गया है।

पटना यूनिवर्सिटी : छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान जारी ,देर रात तक परिणाम भी

एक तरफ प्रदेश में बक्सर, सुपौल, दरभंगा, समस्तीपुर आदि ज़िलों से बच्चियों और महिलाओं के साथ रैप की वारदातें सामने आती दिख रही है तो वहीं अब बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जैसी स्कीम के नाम लड़कियों का कल्याण करने की झूठे वादे के तहत लोगों को धोखा दिया जा रहा और अब इससे ज़्यादा कुव्यव्यस्था आपको शायद ही देश के किसी और प्रदेश में देखने को मिलेगा महिला सुरक्षा जैसे अहम मुद्दे पर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिहार एक्सप्रेस ताज़ा ख़बरें