Fri. Aug 14th, 2020

बिहार में दिन दहाड़े बैंक लूट, इस बैंक की शाखा में 70 लाख की चोरी को लुटेरों ने दिया अंजाम

बैंक लूट

गुरुवार की दोपहर बिहार के औरंगाबाद में बड़ी लूट को अंजाम दिया गया। दाउदनगर के समीप जिनोरिया स्थित इंडियन बैंक की शाखा में हथियारों से लैस नौ अपराधियों ने करीब 70 लाख की चोरी की। बैंक लूट की ख़बर सुनते ही मगध प्रमंडल के आइजी राकेश राठी औरंगाबाद के लिए रवाना हो चुके हैं।

अपको बता दें कि औरंगाबाद के दाउदनगर थाना क्षेत्र के औरंगाबाद-पटना मुख्य पथ पर जिनोरिया गांव स्थित इंडियन बैंक से सशस्त्र लुटेरों ने करीब 70 लाख रुपये ये लूटने  के बाद वे बाइक से फरार हो गए।

जानिए इस बड़ी वारदात की पूरी जानकारी

हर दिन की तरह आज भी बैंक कर्मियों द्वारा बैंक खोला गया। फिर करीब 11 बजे बाइक पर सवार नौ लुटेरे बैंक के द्वार पहुंचे। जिसमें से 4 चोर बैंक के अंदर घुसे और 3 बाइक के पास भागने के मकसद से खड़े रहे। वहीं, बचे दो चोर बैंक के दरवाज़े पर तैनात हो गए। ऐसा मालूम हुआ कि यह चोरी पहले से ही बड़े दिमाग के साथ प्लान की गई थी।

इसके बाद बैंक के अंदर प्रवेश करने वाले लुटेरों ने बैंक कर्मियों एवं ग्राहकों को हथियार के बल पर कब्जे में कर लिया। और लोगों को शोर मचाने पर पिस्टल से मार देने की धमकी दी गई। वहीं, अपराधियों ने बैंक की सुरक्षा में तैनात गार्ड अनुग्रह नारायण सिंह को पिस्टल एवं चाकू से वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

गार्ड की बंदूक को तोड़ते हुए चोरों ने उसको अपने कब्जे में भी ले लिया। साथ ही बैंक कर्मियों के मोबाइल फ़ोन भी छीन लिए गए और बैंक के सायरन के तार को तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

बैंक के सभी लोगों व सिक्योरिटी एप्लाइंसेस को अपने कंट्रोल में लेते हुए लुटेरों ने काउंटर एवं सेफ को खुलवाकर करीब 70 लाख रुपये लूटे और बाइक पर सवार हो कर फरार हो चले। बता दें कि लूटी गई राशि में तकरीबन 32 हज़ार रुपए ग्राहकों के हैं। इस बात से ग्राहक व बैंक कर्मी काफी परेशान हैं। इस लूट कांड के बाद गया में भी चौकसी बढ़ा दी गई है।

अन्य खबरें पढ़ें सिर्फ बिहार एक्सप्रेस पर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *