Wed. Jul 8th, 2020

बाबूलाल मरांडी भाजपा में हुए शामिल, मिल सकती है बड़ी ज़िम्मेदारी

बाबूलाल मरांडी भाजपा में हुए शामिल : झारखंड विकास मोर्चा-प्रजातांत्रिक (जेवीएम-पी) प्रमुख और राज्य के पहले मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक दशक से अधिक समय बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें एक एक उपयुक्त भूमिका देने का संकेत दिया।

मरांडी ने भाजपा के साथ अपने जेवीएम-पी का विलय किया, जिसे उन्होंने 2006 में रांची में आयोजित एक समारोह में अपनी पार्टी बनाने के लिए छोड़ दिया। अमित शाह के अलावा, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम प्रकाश माथुर, केंद्रीय आदिवासी मंत्री अर्जुन मुंडा और कई अन्य वरिष्ठ नेता 62 वर्षीय पूर्व आरएसएस नेता और धनवार विधायक का स्वागत करने के लिए मौजूद थे।

सरकारी बीसीओ अधिकारी का शराबी वीडियो, नशे में कर रहे हैं अश्लील हरकतें

बाबूलाल मरांडी भाजपा में हुए शामिल : अमित शाह ने किया स्वागत 

“पिछले 14 वर्षों में, मैंने राज्य भर में व्यापक सफर (लगभग 6-7 लाख किलोमीटर) तय किया है। मैंने इस राज्य और इसके लोगों की समस्या को महसूस किया है। मैं उन लोगों का आभारी हूं, जिन्होंने मेरे कठिन समय में मेरा साथ दिया” मरांडी ने कहा।

उन्होंने कहा, “मैं आज जो कुछ भी हूं, भाजपा की वजह से हूं। मैंने अपने राजनीतिक जीवन के 30 वर्षों में कभी भी किसी पद या पद की मांग नहीं की है। मैं इसे फिर से आश्वस्त करना चाहता हूं कि मेरे ऊपर जो भी जिम्मेदारी सौंपी गई है, उसे मैं खुशी-खुशी ले जाऊंगा, भले ही यह स्वीपर का काम हो।”

तेजस्वी यादव के जवाब में बिहार फर्स्ट , बिहारी फर्स्ट यात्रा निकालेंगे चिराग पासवान

सभा को संबोधित करते हुए, शाह ने कहा कि वह 2014 में पार्टी के अध्यक्ष बनने के तुरंत बाद मरांडी को भाजपा की ओर वापस लाने की कोशिश कर रहे थे। भाजपा को राज्य में एक और अनुभवी नेता मिल गया है और यह पार्टी की संभावनाओं को बढ़ाएगा। मैं विश्वास दिलाता हूं कि मरांडी और जेवीएम-पी के सभी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को भाजपा में समान सम्मान दिया जाएगा “पार्टी ने हमेशा मरांडी को अपना नेता माना। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में मरांडी को उचित जिम्मेदारी दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *