Tue. Nov 12th, 2019

सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर बिहार में कड़ी सुरक्षा, सभी जिलों में अलर्ट

सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर बिहार में कड़ी सुरक्षा , सभी जिलों में अलर्ट
बिहार में कड़ी सुरक्षा : देश में इस समय सबसे ज्यादा चर्चा अयोध्या केस को लेकर हो रही है। देश की सर्वोच्च न्यायालय आज इस केस का फैसला सुनाएगी। चारों ओर अब इसके फैसले का ही इंतज़ार है। फैसले को लेकर विभिन्न राज्यों की सरकारें भी सतर्क हो गई हैं। इतना ही नहीं यूपी-बिहार में सुरक्षा को लेकर कड़ी व्यवस्था की गई है। बिहार के सभी जिलों में फैसले को लेकर पहले से ही अलर्ट जारी कर दिया गया है। यहा तक की स्कूल कॉलेज सब 11 तारीख तक बंद कर दिए गए है।

कानून-व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है :

सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सुरक्षा के नजरिए से सभी राज्यों को एडवाइजरी भेजकर अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है। इसी को देखते हुए बिहार में भी कानून-व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है।राजधानी पटना सहित बिहार के सभी जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सुरक्षा के नजरिए से आने-जाने वालों की चेकिंग की जा रही है। इसी के साथ ही चौक-चौराहों के साथ महत्वपूर्ण स्थानों पर विशेष नजर भी रखी जा रही है। खबर ये भी मिली थी की नेपाल के रास्ते 7 आतंकी भी घुसे है जिसकी वजह से पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है ताकि कही से भी चूक न हो।

बिहार में कड़ी सुरक्षा : तैयारी पूरी :

सुरक्षा के नजरिए से राज्य के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने सभी जिलों के डीएम, एसएसपी और एसपी को सभी स्थिति पर पैनी नजर बनाए रखने को कहा है। शुक्रवार की रात मुख्य सचिव, DGP गुप्तेश्वर पांडेय और अपर मुख्य सचिव गृह आमिर सुबहानी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सभी जिलों के डीएम और एसएसपी और एसपी को सामाजिक सौहार्द बनाए रखने के निर्देश दिए। अब फैसले की घड़ी है। एक तरफ पुलिस सब शांतिपूर्ण से होने देना चाहती तो वही धर्म गुरु भी शांति बनाए रखने की अपील करने में लगे है।
यह भी पढ़ें :-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *