Tue. Nov 12th, 2019

एशियन सैंबो चैंपियनशिप – बेटियों ने दिखाया हुनर ,सात पदक किये अपने नाम

एशियन सैंबो चैंपियनशिप

बिहार में खिलाड़ियों की कमी नहीं है। एक बार फिर बिहार की बेटियों ने कमाया नाम , एशियन सैंबो चैंपियनशिप में भारत के लिए जीते सात पदक। सिर्फ इतना ही नहीं एक रजत पदक पुरुष वर्ग ने भी जीता है। बता दे की ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक इंडोर स्टेडियम में संपन्न एशियन सैंबो चैंपियनशिप में बिहार की बेटियों को मिली सफलता। भोजपुर की आराध्या सिंह ने यूथ महिला वर्ग के 44 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। जिसके बाद से हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है।

 

एशियन सैंबो चैंपियनशिप ,जीते सात पदक

 

आराध्या सिंह के साथ ही पटना की निशा कुमारी ने भी दिखाया अपना टैलेंट और जूनियर महिला वर्ग के 68 किग्रा वर्ग में रजत पदक पर कब्जा जमाया। उधर, मधेपुरा की सोनी राज ने सीनियर महिला श्रेणी के 48 किग्रा, पटना की अभिलाषा कुमारी ने 68 किग्रा, प्रियंका कुमारी ने 52 किग्रा, पायल कुमारी ने यूथ महिला के 56 किग्रा, और धनवंती कुमारी ने 52 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक पदक जीते। पुरुष वर्ग में मोहित हूड्डा ने सीनियरों के 100 किग्रा भार वर्ग में रजत पदक जीता। सभी खिलाड़ियों ने अपनी पूरी लगन लगा दी जीत के लिए।

 

बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर – जानिए कितने पदों पर होगी भर्ती

 

यह साड़ी जानकारी एशियन सैंबो प्रतियोगिता के आयोजन सचिव और बिहार सैंबो संघ के महासचिव विनय कुमार सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि भारतीय सैंबो टीम का प्रतिनिधित्व टीम मैनेजर के रूप में बिहार के ही सावंत कुमार रवि और कोच विवेक भारद्वाज कर रहे थे। बतादे की इस प्रतियोगिता में 25 देशों ने भाग लिया और बिहार की बेटियों ने अपनी म्हणत और लगन के बाद भारत के लिए पदक जीतें। उनकी इस जीत से पूरा भारत खुश है।

 

विजेताओं को किया गया सम्मानित

 

जीतें वाले और पदक हासिल करने वाले विजेताओं को सैंबो यूनियन ऑफ एशिया के अध्यक्ष अलमजॉन मुल्लएव, इंडोनेशिया सैंबो संघ के अध्यक्ष क्रिसना बायु, चीन के कुई यूआन वांग, कोरिया के मियोउंग जुंग, इराक के मोखलेश हसन हैदर, अफगानिस्तान के शिर अली असाडी, उज्बेकिस्तान के अलीशेर अलिमोव एवं अन्य देशों के अधिकारियों की उपस्थिति में सम्मानित किया गया। इस खास अवसर में कई लोगो की उपस्थिति रही और सभी ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया।

 

आगे की खबरें भी जरूर पढ़ें…

 

वाहन की प्रदूषण जांच – घर बैठे बनेगा सर्टिफिकेट, जानिए टॉल फ्री नंबर

 

तेजस्वी हुए बेसहारा , हारने वालो के हुए सहारे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *