Wed. Feb 19th, 2020

आरजेडी विधायक अरुण यादव पर कानूनी शिकंजा कसा

आरजेडी विधायक अरुण यादव

पटना में अपने आवास पर एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार के आरोपी फरार आरजेडी विधायक अरुण यादव के खिलाफ यहां विशेष POCSO अदालत के समक्ष पुलिस द्वारा आरोप पत्र दायर किया गया है।

विशेष लोक अभियोजक सरोज कुमारी ने कहा कि यादव के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है, जो संधेश विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते है, आईपीसी की धाराओं के तहत मानव तस्करी और यौन उत्पीड़न के अलावा अनैतिक यातायात रोकथाम अधिनियम, POCSO अधिनियम और किशोर न्याय अधिनियम के तहत मामला दर्ज़ है।

विशेष POCSO न्यायाधीश आर के सिंह ने मामले को 10 फरवरी को आगे की सुनवाई के लिए पोस्ट किया है और विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी और राज्य विधानसभा के सचिव को नोटिस जारी किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि विधायक उस तिथि को उपस्थित हों।

भाजपा में जाएंगे बाबूलाल मरांडी? अपने ही विधायकों पर गिराई गाज

आरजेडी विधायक अरुण यादव की संपत्ति ज़ब्त 

अदालत के सामने आरोपी को पेश करते हुए, पुलिस ने कहा कि यादव से संबंधित चल और अचल संपत्ति जुड़ी हुई थी। राजद के विधायक पिछले साल सितंबर में एक सेक्स रैकेट में शामिल होने के नाम पर फरार हुए थे।

एनआईटी पटना छात्र को अमेरिकी सॉफ्टवेयर कंपनी ने दिया 43 लाख का पैकेज

जिलों की गरीब लड़कियों को कुछ स्थानीय लोगों ने लालच दिया, जिनमें एक महिला भी थी, उन्हें नौकरी दिलाने के वादे के साथ और देह व्यापार में धकेल दिया गया।

यह मामला तब सामने आया जब एक लड़की, जिसे उसके परिजनों ने पटना में उसके कैदियों के चंगुल से बचाया था, ने पुलिस के सामने बयान दिया कि उसे विधायक के पटना आवास के अन्य स्थानों के बीच भेजा गया था जहाँ उसके साथ बलात्कार किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *