Fri. Apr 23rd, 2021

वैशाली एक्सप्रेस और बिहार संपर्क क्रांति को वाया गोपालगंज चलाने की मांग

वैशाली एक्सप्रेस और बिहार संपर्क क्रांति को वाया गोपालगंज चलाने की मांग
वैशाली एक्सप्रेस और बिहार संपर्क : उत्तर बिहार की महत्वपूर्ण दो सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेनों को डायवर्ट करने की मांग लोकसभा में भी उठाई गई। गोपालगंज के जदयू सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन ने दो ट्रेनों को सीवान से देवरिया होते हुए दिल्ली जाने के बजाय सीवान से थावे होते हुए दिल्ली के लिए डाइवर्ट करने की मांग की है। बता दें कि यह मांग गोपालगंज के लोगो के द्वारा वर्षो से की जा रही है। दरअसल गोपालगंज जिला मुख्यालय या थावे जंक्शन से कोई एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन नहीं होता है और न ही इस रूट से नयी दिल्ली या देश के किसी बड़े स्टेशन के लिए कोई ट्रेन गुजरती है। इसकी वजह से लोगों को ट्रेन पकड़ने के लिए सीवान या फिर गोरखपुर जाना पड़ता है।

वैशाली एक्सप्रेस और बिहार संपर्क : दिल्ली के लिए डाइवर्ट किया जाए :

सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन ने लोकसभा में यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि गोपालगंज की बड़ी आबादी देश के दूसरे शहरों और विदेशों में काम के लिए जाती है लेकिन, इन्हें कोई भी एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ने के लिए दूसरे स्टेशन पर जाना पड़ता है। इसलिए केंद्र सरकार और रेलवे उत्तर बिहार की दो म,महत्वपूर्ण ट्रेन वैशाली सुपरफास्ट और बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन को सीवान से थावे, गोरखपुर होते हुए दिल्ली के लिए डाइवर्ट किया जाए।

गैस आपूर्ति नियमित बहाल करने की मांग  :

इसके अलावा जेडीयू सांसद ने गोपालगंज में घरेलू गैस की किल्लत का मामला भी लोकसभा में उठाया। सांसद ने कहा कि जिले में घरेलू गैस की किल्लत की वजह से लोगों को लम्बी कतार लगाकर गैस लेना पड़ रहा है। लम्बी कतार में लगने के बावजूद चार-चार दिनों तक उन्हें घरेलू गैस नहीं मिल पा रहा है। जिसकी वजह से लोगों की परेशानी बढ़ गयी है। उन्होंने लोकसभा में सवाल उठाकर गैस आपूर्ति करने वाली कम्पनियों से तत्काल जिले में गैस आपूर्ति नियमित बहाल करने की मांग की है।
यह भी पढ़ें :-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिहार एक्सप्रेस ताज़ा ख़बरें