Sun. Jun 7th, 2020

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 450, आरा-बक्सर और कैमूर में मिले 18 नए केस

बिहार में कोरोना

कोरोना महामारी पर जितना लगाम लगाने का प्रयास किया जा रहा है उतनी ही तेजी से इसके नए नए मामले उभरकर सामने आ रहे है, जिसका ताजा उदाहरण बिहार है। बताते चलें कि शुक्रवार को एक बार फिर से बिहार में कोरोना के 18 नए केस सामने आये हैं। जिनमे से 11 मरीज बक्सर के नया भोजपुर इलाके के रहनेवाले हैं, जबकि अन्य 6 मरीज कैमूर के चैनपुर से और एक 46 वर्षीय व्यक्ति व्यक्ति आरा में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

इन सभी 18 नए मामलों के साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 450 हो गयी है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को यह कोरोना के मरीजों के मिलने का तीसरा मामला है। इससे पहले नालंदा से एक जबकि छह अन्य मरीज रोहतास जिले से मिले थे।

बढ़ते ही जा रहे बिहार में कोरोना के मरीज

जानकारी के लिए बताते चलें कि अभी शुक्रवार को ही बिहार के सासाराम में 6 नए केस मिले थे जिनमें 4 पुरुष थे और दो महिलाएं थीं। उसके पहले नालंदा से भी 1 मरीज के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी।

वहीं गुरुवार को मुंगेर के जमालपुर में तीन, सीतामढ़ी में चार, रोहतास में 11, पटना में दो और सारण में दो लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने का मामले सामने आया था। स्वास्थ्य विभाग की जानकारी के अनुसार अब तक प्रदेश में कोरोना वायरस ने 29 जिलों में पांव पसार लिया है, हालांकि 426 मरीजों में से अभी तक 84 लोग स्वास्थ्य हो कर अपने घर भी जा चुके हैं और इनमें से दो की मौत भी हो चुकी हैं। मगर सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली बात यह है कि यह संक्रमण अब पटना के दो नए मोहल्ले में भी पहुंच चुका है जिनमें से एक फाइनेंस कॉलोनी है और दूसरी मीठापुर है। यानी कि दिन प्रतिदिन बिहार की भी कोरोना वायरस से हालत बिगड़ते ही जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *