Tue. Dec 7th, 2021

मोदी के खास गिरिराज:गिरिराज सिंह को मिला प्रोमोशन, मोदी कैबिनेट में मिली जगह

मोदी के खास गिरिराज
मोदी के खास गिरिराज:बिहार के फायरब्रांड नेता और हिन्दू हृदय सम्राट गिरिराज सिंह को इस बार मोदी मंत्रिपरिषद में न सिर्फ शामिल किया गया बल्कि उनका प्रोमोशन किया गया है,ये उनके चाहने  वालो के लिए बहुत ही शुकुन वाली खबर है। उन्होंने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली है। बता दें कि वे पिछली सरकार में केंद्रीय राज्यमंत्री बनाए गए थे।

मोदी के खास गिरिराज:पीएम मोदी के  हनुमान:-

गौरतलब है कि बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह की गिनती पीएम मोदी और अमित शाह के करीबी के तौर पर होती है। वे एक ओर जहां हिन्‍दुत्‍व का झंडा बुलंद करते हैं तो दूसरी ओर पीएम मोदी के ‘हनुमान’ कहे जाते हैं।आप को ये भी बताते चले की इस बार वो खासा नाराज भी हुवे थे क्योंकि उनकी सीट बदल के बेगूसराय से कर दी गई थी जहाँ उन्होंने कन्हैया कुमार को बड़े मतों से हराया।

इस लिए है हनुमान:-

गिरिराज सिंह  पीएम मोदी के हनुमान कहे जाते हैं और वो खुद भी मानते है कि वो जो आदेश करेंगे, वही करेंगे। यही कारण है कि पिछली बार जब वह बेगूसराय से चुनाव लड़ना चाहते थे तो उन्हें नवादा का टिकट दे दिया गया
 नाराजगी हुई तो पीएम मोदी ने उन्हें नवादा से लड़ने को कह दिया। उन्होंने आदेश माना और जीत दर्ज की

इस बार लड़े थे बेगूसराय से:-

इसी तरह वे इस बार के चुनाव में नवादा से ही लड़ना चाहते थे, लेकिन उनकी सीट बदल दी गई और बेगूसराय भेज दिया गया। वे नाराज हुए जरूर, लेकिन पीएम मोदी के कहने पर बेगूसराय से चुनाव लड़ने को तैयार हो गए और सीपीआई के कन्हैया कुमार के खिलाफ 4  लाख 22 हजार मतों के बड़े अंतर से जीते।जबकी पूरे देश का निगाह इस सीट पे था क्योंकि कन्हैया के प्रचार के लिए कई बॉलीवुड ही हस्तियां आई थी।लेकिन कन्हैया कुमार कही लड़ाई देते भी नजर नही आए।
अब गिरिराज सिंह एक बार फिर मोदी मंत्रिमंडल में शामिल हो गए हैं। गुरुवार को उन्होंने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली और प्रोमोशन भी पाया। वहीं बिहार के नेताओं में रविशंकर प्रसाद, रामविलास पासवान और नित्यानंद राय ने भी मंत्री पद की शपथ ली।लेकिन नीतीश कुमार के पार्टी से किसी को नही दिया गया,ऐसा क्यों हुवा अब आने वाले समय मे पता चलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिहार एक्सप्रेस ताज़ा ख़बरें