Sun. Nov 1st, 2020

मोदी की लगी प्रतिमा : बिहार के इस गांव के लोग मोदी को मानते हैं भगवान

मोदी की लगाई प्रतिमा : बिहार के इस गांव के लोग मोदी को मानते हैं भगवान
मोदी की लगी प्रतिमा : पीएम नरेंद्र मोदी आज यानी मंगलवार को अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं।उनका जन्मदिन देश भर में लोग अपने-अपने अंदाज में सेलिब्रेट कर रहे हैं, लेकिन हम आपको बता रहे हैं बिहार के एक ऐसे गांव की कहानी जहां पीएम मोदी को वहां के लोगों ने भगवान का दर्जा दे रखा है।
मामला बिहार के कटिहार जिले के आजमनगर प्रखंड के आनंदपुर गांव का है।इस गांव के ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास नीति से प्रभावित होकर लगभग दो साल पहले सर्वसम्मति से गांव के ही बजरंगबली के मंदिर में पीएम मोदी की मूर्ति रख कर पूजा पाठ की शुरुआत की।नरेंद्र मोदी कोई आम चेहरा नही है बल्कि पूरे विश्व मे भारत का मान और सम्मान बढ़ाने वाला चेहरा है।तो लोग भगवान तो मानेंगे ही।

मोदी की लगी प्रतिमा : गांव में उत्सव

मंगलवार को पीएम के जन्मदिन के मौके पर भी आनंदपुर के इस ‘मोदी मंदिर’ में खास तैयारी है। बड़ी बात यह है कि यहां न कोई नेता और न ही कोई सेलिब्रिटी या किसी खास दल के कार्यकर्त्ता पीएम मोदी का जन्‍मदिन मना रहे हैं, बल्कि आजमनगर प्रखंड के आनंदपुर गांव के ग्रामीण ही प्रधानमंत्री के जन्मदिन को अपने अंदाज में मना रहे हैं।पीएम के जन्मदिन को लेकर आनंदपुर में उत्सव सा माहौल है,और लोग काफी खुश हैं।लोग जन्म दिन को ऐसे मना रहें हैं जैसे प्रधानमंत्री मोदी इनके बीच मे कभी रहे हो।

इस कारण मानते हैं भगवान

पीएम नरेंद्र मोदी को इस गांव में भगवान का दर्जा क्यों दिया गया है, इसकी वजह भी जानना जरूरी है। दरअसल, बंगाल से सटे सीमांचल के इस सुदूर इलाके में आजादी के बाद से ही विकास नहीं हुआ था। मगर पिछले कुछ वर्षों में गांव में पक्की सड़क, बिजली और शौचालय जैसी मुलभूत सुविधाओं की व्‍यवस्‍था हुई है। इससे ग्रामीण इतना प्रभावित हुए कि लोग प्रधानमंत्री को विकास का देवता मानने लगे हैं।जिसका नतीजा है की उनकी प्रतिमा तक लगा डाली।प्रधानमंत्री मोदी पूरे विश्व मे अपना लोहा मनवा चुके है।

यह खबरें भी ज़रूर पढ़ें :-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *