Tue. Jan 21st, 2020

मतदान के दौरान छात्रों में भिड़ंत, इस कॉलेज में चली गोलियां और दो गिरफ्तार

मतदान के दौरान छात्रों में भिड़ंत

पटना में हो रहे छात्रसंघ चुनाव में मतदान के दौरान छात्रों में भिड़ंत हो गयी है, जिसमें दो छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। कई विरोध और झगड़े के बाद शानिवार को पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ का चुनाव संपन्न हुआ है। करीब दोपहर के दो बजे तक छात्र-छात्राओं ने मतदान किया और देखा गया की मतदान में छात्राएं आगे रहीं। पटना विमेंस कॉलेज और मगध महिला कॉलेज में छात्राएं सुबह सात बजे से ही लाइन में लग गईं। इसका असर मतदान प्रतिशत में दिखा। पटना वीमेंस कॉलेज में 70.3, वीमेंस ट्रेनिंग कॉलेज में 75 और मगध महिला कॉलेज में 56 प्रतिशत वोटिंग हुई।

 

Image result for बीएन कॉलेज में मतदान के दौरान छात्रों में भिड़ंत

बीएन कॉलेज में मतदान के दौरान छात्रों में भिड़ंत

इलेक्शन एक त्यौहार की तरह होता है, लेकिन इसे मनाते जंग की तरह हैं। जहाँ मतदेना का सिलसिला चल रहा था वहीँ, बीएन कॉलेज में दो ग्रुप के छात्रों के बीच लड़ाई-झगड़ा शुरू हो गया। झगड़ा बढ़ता गया और कॉलेज के बाहर गोली चला दी गयी। मामला बढ़ता देख और गोली की आवाज़ सुन के आसपास के इलाकों की दुकाने भी बंद हो गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो छात्रों को हिरासत में ले लिया है। इसके बाद से पुरे कैंपस में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

 

Image result for बीएन कॉलेज में मतदान के दौरान छात्रों में भिड़ंत

 

यह भी पढ़ें- हैदराबाद एनकाउंटर का इफ़ेक्ट : खुश होकर बिहार पुलिस के सिपाही ने इसलिए मुंडवा ली अपनी मूंछे

सिर्फ बीएन कॉलेज में ही नहीं मगध महिला कॉलेज के मतदान केंद्र के पास भी कई बार दो ग्रुप में बटे छात्रों के बीच भी लड़ाई झगड़ा हुआ है। इसमें अगस्त अचार्या नाम के छात्र के चेहरे पर चोट आई। शाम चार बजे से वोटों की गिनती होगी और रात तक रिजल्ट आने का इंतज़ार किया जा रहा है। इलेक्शन के दिन आते हैं तभी से ये लड़ाई झगड़ा और हाथापाई शुरू हो जाती है। कहा जाता है इलेक्शन एक त्यौहार और मनाया इसे पटके की जगह गोली चला के जाता है। ये तो छात्रों के बीच एक काम की तरह सलीके से पूरा किया जाना चाहिए लेकिन ऐसा कभी नहीं होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *